Friday, Apr 26 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एससी-एसटी एक्ट मामले में दरभंगा में होगी विशेष व्यवस्था : मु. न्यायाधीश

दरभंगा, 21 मई (वार्ता) पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ए. पी. शाही ने आज कहा कि दरभंगा के बेनीपुर व्यवहार न्यायालय में शीघ्र ही अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) एवं उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज मामले के सुनवाई के लिए विशेष अदालत की व्यवस्था की जाएगी।
श्री शाही ने बेनीपुर अनुमंडल के व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बेनीपुर व्यवहार न्यायालय में एससी-एसटी एवं उत्पाद अधिनियम के तहत दर्ज मामले के सुनवाई के लिए विशेष अदालत की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए अलग से अपर सत्र न्यायाधीश की नियुक्ति की जाएगी।
वहीं, बेनीपुर बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ता अमरेश झा ने बिरौल अनुमंडल का न्यायालय क्षेत्र अलग होने के बाद बेनीपुर का दायरा मात्र एक थाना के रह जाने और सत्रवाद की संख्या 1000 से अधिक होने के कारण रिक्त पड़े अपर सत्र न्यायाधीश के पद को भरने की मांग रखी, जिसे मुख्य न्यायाधीश ने गंभीरता से लेते हुए कहा कि भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दस कक्ष का न्यायालय भवन बनाने के लिए प्राक्कलन डीपीआर तैयार कर भेजने का निर्देश दिया गया है।
सं सतीश सूरज
जारी (वार्ता)
image