Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रघुवंश ने भी राजद की हार का ठीकरा तेजस्वी और तेजप्रताप पर फोड़ा

रघुवंश ने भी राजद की हार का ठीकरा तेजस्वी और तेजप्रताप पर फोड़ा

पटना 28 मई (वार्ता) बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष डा.रघुवंश प्रसाद सिंह ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का ठीकरा पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव पर फोड़ा है।

लोकसभा चुनाव में राजद की हार की समीक्षा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आज से दो दिवसीय बैठक के शुरू होने से पहले पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के आपसी झगड़े में पार्टी का बंटाधार हो गया। महागठबंधन के साथ-साथ राजद को भारी नुकसान उठाना पड़ा। उन्‍होंने कहा कि तेज प्रताप की वजह से काफी नुकसान हुआ है । इस मामले में तेज प्रताप के खिलाफ पार्टी को कार्रवाई करनी चाहिए ।

इससे पहले पार्टी के विधायक महेश्‍वर प्रसाद यादव ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में दल का नेतृत्‍व करने वाले श्री तेजस्‍वी यादव से लोकसभा की हार की जिम्मेवारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्‍तीफा देने और पार्टी की कमान किसी वरिष्ठ नेता को सौंपने की मांग करते हुए कहा कि यदि वे इस्तीफा नहीं देते हैं तो पार्टी टूट जायेगी । उधर, जहानाबाद से पार्टी प्रत्‍याशी रहे सुरेंद्र यादव ने भी अपनी हार के लिए श्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को जिम्‍मेदार बताया है।

गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में राजद ने कांग्रेस, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम), केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा), सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के साथ महागठबंधन बनाकर 20 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा किया था लेकिन उसका खाता भी नहीं खुल सका । ऐसा राजद की स्थापना के बाद पहली बार हुआ है । श्री तेजस्वी प्रसाद यादव अपने पिता लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में पहली बार कोई ‘चुनावी परीक्षा’ दे रहे थे जिसमें वह असफल हो गये हैं और उसके बाद से ही वह राजद के कई नेताओं के निशाने पर आ गये हैं ।

 

image