Friday, Apr 26 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी का निधन

मुंगेर, 02 जून (वार्ता) बिहार में मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा क्षेत्र की जनता दल यूनाईटेड (जदयू) की पूर्व विधायक नीता चौधरी का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में आज ईलाज के दौरान निधन हो गया। वह 50 वर्ष की थीं।
श्रीमती चौधरी इस वर्ष 27 मई की मध्य रात्रि में जिले के तारापुर अनुमंडल के मानिकपुर कमरगामा टोला स्थित अपने आवास पर रसोईघर में गैस रिसाव को रोकने के क्रम में लगी आग में गंभीर रूप से झुलस गईं थीं। उस दुर्घटना में पत्नी को बचाने के क्रम में उनके पति
एवं तारापुर के जदयू के वर्तमान विधायक मेवालाल चैधरी भी मामूली रूप से झुलस गए थे।
इसके बाद श्रीमती चौधरी को पहले पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल, पटना में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल भेज दिया था, जहां के इलाज के दौरान आज उनका निधन हो गया। उनके दो पुत्र हैं, जो विदेश में नौकरी करते हैं।
श्रीमती चौधरी वर्ष 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में तारापुर विधान सभा क्षेत्र से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री शकुनी चैधरी को पराजित करने के बाद सुर्खियों में आई थीं। श्री शकुनी चैधरी इस सीट से छः बार चुनाव जीत चुके थे। उनके निधन पर मुंगेर जिले के सभी दलों के नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।
सं सूरज
वार्ता
image