Friday, Apr 26 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रिश्वत लेते गिरफ्तार अभियंता के ठिकाने से करोड़ों की अचल संपत्ति के दस्तावेज बरामद

पटना 08 जून (वार्ता) निविदा स्वीकार करने के एवज में 14 लाख रुपये रिश्वत लेते हुये आज गिरफ्तार बिहार के पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद सिंह के ठिकाने से ढाई करोड़ रुपये नकद के साथ ही करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है।
सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि संवेदक अखिलेश कुमार जायसवाल की कंपनी को बिहटा-बिक्रम के बीच सड़क निर्माण की निविदा देने के एवज में कार्यपालक अभियंता ने बतौर रिश्वत दो किस्तों में 28 लाख रुपये की मांग की थी। संवेदक जायसवाल जब श्री सिंह और विभाग के खजांची शशिभूषण कुमार को 14 लाख रुपये बतौर रिश्वत की राशि दे रहे थे तभी ब्यूरो की टीम ने दोनों को धर दबोचा।
सूत्रों ने बताया कि संवेदक के साथ कार्यपालक अभियंता ने यह सौदा तय किया था कि रिश्वत की 28 लाख रुपये की राशि का 50 प्रतिशत अग्रिम के तौर पर पहले देना होगा और शेष राशि का भुगतान काम की समाप्ति के बाद करना होगा। अभियंता की गिरफ्तारी के बाद उनके राजधानी पटना में शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेलनगर स्थित घर की सघन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान जिस पलंग पर अभियंता सोते थे, उसके बिस्तर के नीचे से कई थैले में भरी नोटों की गड्डियां बरामद की गई। बरामद राशि ढाई करोड़ रुपये बताई जाती है और इसकी गिनती के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगाई गई है। नाेटों की गिनती अभी भी जारी है।
सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा श्री सिंह एवं उनके परिवार के नाम पटना में तीन फ्लैट एवं एक मकान, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा में एक फ्लैट, पटना के रूपसपुर में दो बिहटा में एक प्लॉट, दो स्पोट्र्स यूटिलिटी व्हीकल (डस्टर एवं स्कॉर्पियो) के अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम में निवेश के 26 दस्तावेज के साथ ही विभिन्न बैंकों के खाते भी जब्त किये गये हैं। ब्यूरो के अधिकारी अभी भी तलाशी में लगे हैं।
(संपादक, कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें)
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image