Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बांग्लादेशी आतंकवादियों की हिरासत एवं जांच की अवधि बढ़ी

पटना 22 जून (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना स्थित आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की विशेष अदालत ने जेल में बंद तीन कथित बांग्लादेशी आतंकवादियों की हिरासत एवं जांच अवधि आज बढ़ा दी।
पटना के एटीएस थाने के अधिकारियों ने विशेष न्यायाधीश सह अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुकुल राम की अदालत में एक आवेदन दाखिल कर जेल में बंद तीन कथित बांग्लादेशी आतंकवादियों के खिलाफ आगे और जांच किये जाने तथा जांच पूरी होने तक हिरासत की अवधि बढ़ाये जाने की प्रार्थना की थी। अदालत ने आवेदन पर सुनवाई के बाद एटीएस की प्रार्थना स्वीकार कर ली। एटीएस ने विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत यह आवेदन दाखिल किया था।
गौरतलब है कि मार्च 2019 में एटीएस ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना जंक्शन के नजदीक से खैरुल मंडल और अबू सुल्तान को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से फर्जी एवं प्रतिबंधित दस्तावेज बरामद हुये थे। जांच में इन्हें बांग्लादेशी नागरिक पाया गया था तथा यह भी पाया गया कि यह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ बांग्लादेश तथा जमायत उल मुजाहिदीन से जुड़े थे और भारत में किसी आतंकवादी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इनकी निशानदेही पर महाराष्ट्र के पुणे से इनके सहयोगी शरियत मंडल को भी गिरफ्तार कर पटना लाया गया था। तीनों अभी जेल में हैं।
सं सूरज शिवा
वार्ता
image