Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाढ़ में दो बच्चों की मौत

सुपौल 16 जुलाई (वार्ता) बिहार के सुपौल जिले में मरौना थाना क्षेत्र के कमरैल गांव में जहां बाढ़ के पानी में डूबने से एक बच्चे की वहीं भागबैत गांव में सर्पदंश से एक बच्ची की मौत हो गई।
जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने आज यहां बताया कि जिले में मरौना थाना क्षेत्र के कमरैल गांव में जहां बाढ़ के पानी में डूबने से दिलखुश कुमार (02) की वहीं भागबैत गांव में सर्पदंश से पिंकी कुमारी (08) की मौत हो गई है।
श्री कुमार ने बताया कि जिले के छह प्रखंड सुपौल ,किशनपुर ,सरायगढ़-भपटियाही, निर्मली, मरौना, बसंतपुर के 35 पंचायत के 85 गांव बांढ से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि बहत्तर हजार लोग और 10 हजार पशु भी बाढ से प्रभावित हैं। छबीस हजार लोगों को नाव के सहारे निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। उन्होंने बताया कि 275 झोपड़ी कोसी की धारा मे कटकर विलीन हो गई है।
जिलाधिकारी ने बताया कि सात मोटर बाेट के साथ ही 235 निजी और सरकारी नाव चलाए जा रही है। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए 14 सामुदायिक रसोई, दो स्वास्थ्य केंद्र चलाए जा रहे हैं । विस्थापितों क लिए 14 कैम्प चलाए जा रहे है, जिनमें तीन हजार दो सौ तेतीस बाढ प्रभावित लोगों ने शरण ली है।
सं सूरज
वार्ता
image