Friday, Apr 26 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हत्या के आरोप में एक गिरफ्तार

बोकारो 30 जुलाई (वार्ता) झारखंड के बोकारो जिले में चंदनकियारी थाना क्षेत्र के बरमसिया में दस दिन पूर्व एक व्यक्ति की हुई हत्या के एक मामले में पुलिस ने आज एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।
चास के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) बहामन टूटी ने यहां बताया कि मृतक मनोरंजन महतो के पुत्र घनश्याम महतो ने 21 जुलाई को थाने में आवेदन देकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चला कि खेड़ाबेरा निवासी हराधन गोप को दो दोस्तों जगन्नाथ गोप और विकास गोप के साथ शराब के नशे में घटनास्थल के आसपास बाइक से घूमते देखा गया था। यह भी पता चला कि हराधन गोप और मृतक मनोरंजन महतो के बीच 1 वर्ष पहले मारपीट की घटना हुई थी। जिसमें हराधन ने मनोरंजन को जान से मारने की धमकी भी दी थी।
एसडीपीओ ने कहा कि 29 जुलाई को चंदनकियारी पुलिस ने हराधन को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के क्रम में हराधन ने स्वीकार किया कि उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर ही मनोरंजन महतो की हत्या की है। हराधन ने बताया कि घटना के दिन वह अपने साथी जगन्नाथ और विकास के साथ बरमसिया बाइक से आए थे। तीनों ने लाइन होटल में बैठकर शराब पी। मनोरंजन अपनी दुकान के बाहर खाट पर सोया हुआ था उसे उठाकर उससे शराब मांगी वह शराब देने से इनकार कर दिया तो उन तीनों ने लोहे की सरिया से मनोरंजन पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल मनोरंजन की इलाज के दौरान बोकारो जनरल अस्पताल (बीजीएच) में मौत हो गई थी।
श्री टूटी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने हराधन गोप को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या के लिये इस्तेमाल की सरिया भी बरामद कर लिया।
सं सूरज
वार्ता
image