Friday, Apr 26 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


फौजदारी बाबा के दरबार में पहुंचे 90 हजार श्रद्धालु

दुमका 04 अगस्त (वार्ता) झारखंड के दुमका जिले में फौजदारी बाबा के नाम से प्रसिद्ध तीर्थस्थल बासुकीनाथ धाम में श्रावणी मेला महोत्सव के 19वें दिन आज संख्या 90 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया।
मेला प्रबंधन समिति सूत्रों ने यहां बताया कि आज भगवान शिव को 90 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। इनमें जलार्पण कांउटर से 8590 और शीघ्र दर्शनम की सुविधा से जलार्पण करने वाले 2256 श्रद्धालु भी शामिल हैं। आज यहां जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं से विभिन्न स्रोताें से 11हजार 974 रुपये प्राप्त हुए तथा चांदी के सिक्का दस ग्राम के 13 और पांच ग्राम के छह सिक्के की बिक्री की गयी।
तीसरे साेमवार काे फौजदारी बाबा बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ उमड़ने की सम्भावना के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी, पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश एवं उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने आज व्यवस्था का जायजा लिया और मेला ड्यूटी में तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हर समय सजग हाेकर भीड़ पर नियंत्रण एवं सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने का निर्देश दिया।
सं सूरज
वार्ता
image