Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सिमरी बख्तियारपुर से दिनेश निषाद होंगे वीआईपी उम्मीदवार

पटना 26 सितम्बर (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ बने महागठबंधन में विधानसभा की पांच सीटों के उप चुनाव के लिए जारी खींचतान के बीच एक अन्य घटक विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने भी आज सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से दिनेश निषाद को प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा कर दी ।
वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने श्री दिनेश निषाद को सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पार्टी का प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा की । श्री निषाद वीआईपी के सहरसा जिला के अध्यक्ष हैं । उन्होंने बताया कि श्री निषाद 28 सितंबर को नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे और उसके बाद दोपहर 12 बजे उच्च विद्यालय, सिमरी बख्तियारपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे । इस दौरान श्री सहनी भी मौजूद रहेंगे ।
गौरतलब है कि राजद ने भी सिमरी बख्तियारपुर से जफर आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजद ने इसके अलावा तीन अन्य सीट नाथनगर से राबिया खातून, बेलहर से रामदेव यादव और दरौंदा से उमेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है। उधर महागठबंधन में शामिल हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी नाथनगर से हर हाल में चुनाव लड़ने का एलान किया हुआ है।
महागठबंधन में राजद, कांग्रेस, हम और वीआईपी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) शामिल है। विधानसभा की पांच सीटों के साथ ही समस्तीपुर(सु) लोकसभा सीट के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी । समस्तीपुर (सु) सीट को लेकर फिलहाल महागठबंधन में किसी तरह कोई मतभेद नहीं है। इस सीट से महागठबंधन की ओर से कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।
शिवा उपाध्याय
वार्ता
image