Friday, Apr 26 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भालू के हमले में मारे गये सोहन की पत्नी को पांच लाख की सहायता

बेतिया, 01 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में पश्चिम चम्पारण जिले के गोबर्धना थाना क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व भालू के हमले में मारे गये सोहन महतो की पत्नी को वाल्मीकि नगर अभ्यारण प्रशासन की ओर से पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी है।
जिला वन पदाधिकारी अम्बरिश कुमार मल्ल ने बताया कि इस संबंध में कई प्रकार के अफवाह फैलाये जा रहे हैं। अफवाहों में कहा गया कि सोहन की मौत के हमले में हुई है जबकि जांच में उसकी मौत भालू के हमले के कारण हुई। उन्होंने बताया कि वन विभाग (वाल्मीकि व्याघ्र अभ्यारण प्रशासन) द्वारा त्वरित जांच कार्य पूर्ण करते हुए मृत की पत्नी पुरन देवी उर्फ पुरर्णी देवी को पांच लाख रुपये की सहायता राशि का भुगतान घटना के छह दिनों के अन्दर उसके बैंक खाते में कर दिया गया है।
वहीं, दूसरी तरफ पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से संबंधित एक खबर ट्रेन की टक्कर में हाथी घायल को प्रसारित किया गया। घटना पश्चिम चम्पारण जिले की नहीं है। यह दुर्घटना पश्चिम बंगाल राज्य से संबंधित है।
जिलाधिकारी डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे ने कहा कि इस प्रकार के अफवाहों से सावधान रहने की आवश्यकता है। बिना आधिकारिक पुष्टि के इस प्रकार की खबरों को वायरल किया जाना समझदारी नहीं है, यह गैरकानूनी है। इन अफवाहों को सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों की जांच करायी जा रही है, उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि 24 सितम्बर की तड़के ग्राम-बगही सखुआनी रामबाग कुट्टी के दक्षिण भालू के हमले सोहन महतो गंभीर रूप से घायल हो गये थे। घायल सोहन को इलाज के लिए ले जाते समय मौत हो गयी थी।
सौरभ सतीश
वार्ता
image