Friday, Apr 26 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

रांची 04 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड के रांची और खूंटी जिले के सीमावर्ती डाकापीढ़ी जंगल में आज प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा-माओवादी) के नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि डाकापीढ़ी जंगल एवं उसके आसपास के इलाकों में भाकपा माओवादी के उग्रवादियों को देखा गया है। सूचना के आधार पर झारखंड जगुआर की टीम को डाकापीढ़ी जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए भेजा गया।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस टीम के आने की भनक लगते ही आज तड़के नक्सलियों की ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की। इस दौरान जगुआर टीम के दो जवानाें को गोली लग गई। इनमें से एक जवान मौके पर ही शहीद हो गये जबकि एक घायल जवान को रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।
शहीद हुये जवानों में पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र निवासी आरक्षी अखिलेश राम और रांची जिले के सोनाहातु थाना क्षेत्र निवासी आरक्षी खंजन कुमार महतो शामिल हैं।
सूरज
वार्ता
More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image