Friday, Apr 26 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बालू माफिया से रिश्वत लेते वायरल हुए वीडियो मामले में टीओपी प्रभारी निलंबित

गया, 15 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में गया शहर के पंचायती अखाड़ा टीओपी थाने के प्रभारी रंजन कुमार यादव के एक बालू माफिया से रुपये लेने के वायरल हुये वीडियो मामले में उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि शहर के पंचायती अखाड़ा टीओपी प्रभारी रंजन कुमार यादव का बालू माफिया से पैसा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में टीओपी प्रभारी सड़क किनारे अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर बालू माफिया से पैसे ले रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने टीओपी प्रभारी श्री यादव को निलंबित कर दिया है।
इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि वायरल वीडियो में टीओपी प्रभारी एक व्यक्ति से पैसा लेते दिख रहे है। प्रारंभिक जांच करते हुए प्रभारी रंजन कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में एक आवेदन भी प्राप्त हुआ है। पूरे मामले की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति बालू माफिया है या नहीं इसकी जांच चल रही है। लेकिन, टीओपी प्रभारी द्वारा सार्वजनिक स्थल पर पैसा लेने का वीडियो एवं फोटो मिला है। किसी भी व्यक्ति के इस तरह दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई होगी।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से गया शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में बालू माफियाओं द्वारा पुलिस की मिलीभगत से अवैध तरीके से बालू का उठाव एवं खनन जारी है। कई बार स्थानीय लोगों के द्वारा इसका विरोध भी किया। लेकिन, बालू माफियाओं द्वारा पुलिस की मदद से अवैध तरीके से बालू का खनन जारी है। इसी क्रम में शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के सीढ़िया घाट के समीप स्थित पंचायती अखाड़ा टीओपी प्रभारी रंजन कुमार यादव का बालू माफिया से पैसा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image