Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तीन लुटेरे गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद

पलामू, 17 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लोडेड देसी कट्टा समेत अन्य सामान बरामद किया है।
छत्तरपुर के थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने आज यहां बताया कि नियमित गश्त के दौरान देर रात सूचना मिली थी कि कुछ अपराधकर्मी डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ पर तेलाड़ी मोड़ एवं चेगौना धाम के बीच सक्रिय हैं। राष्ट्रीय उच्च पथ पर लोहे की कील गाड़कर आने-जाने वाहनों के टायर को पंक्चर करने की कोशिश की जा रही है, ताकि उनपर सवार यात्रियों से लूटपाट की जा सके। उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई के लिए टीम बनाकर छापेमारी की गयी।
श्री मुंडा ने बताया कि छापेमारी में झाड़ी में छिपे अपराधकर्मियों में से तीन को पकड़ा गया और उनकी तलाशी ली गयी तो उनके पास से हथियार, गोलियां, लोहे की कील और मोटरसाइकिल बरामद हुई। एक अपराधकर्मी अंधेरे और झाड़ी का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहा। गिरफ्तार लुटेरों ने कंडा और सुल्तानी घाटी में लूटपाट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों में हुसैनाबाद-देवरी थाना के कुशवाहा टोला निवासी विकास कुमार रवि उर्फ टारजन, छतरपुर के टेनपा गांव के राजेश कुमार और मंदेया निवासी विकास कुमार हैं। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। फरार लुटेरे की पहचान और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।
सं.सतीश
वार्ता
image