Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजस्व संग्रह में लाएं तेजी : आयुक्त

दरभंगा 02 दिसंबर (वार्ता) बिहार में दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मयंक बरबड़े ने सभी सरकारी विभागों के प्रभारी पदाधिकारियों को राजस्व संग्रहण में तेजी लाने एवं विकास कार्यक्रमों का क्रियान्वयन तेजी से करने का निर्देश देते हुए आज कहा कि चालू वित्त वर्ष के आठ माह व्यतीत हो चुके हैं लेकिन राजस्व संग्रह की प्रगति संतोषजनक नहीं है।
श्री बरबड़े ने बैठक में प्रमंडल के तीनों जिलों की कार्य प्रगति की बारी-बारी से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी सरकारी विभागों के प्रभारी पदाधिकारियों को राजस्व संग्रहण में तेजी लाने एवं विकास कार्यक्रमों का क्रियान्वयन तेजी से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के आठ माह व्यतीत हो चुके हैं लेकिन राजस्व संग्रह की प्रगति संतोषजनक नहीं है।
आयुक्त के पूछे जाने पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, दरभंगा ने बताया कि दरभंगा हवाईअड्डे से व्यवसायिक सेवा शुरू करने के लिए 31 एकड़ भूमि के हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू की गई है, जहां पर रनवे का विस्तारीकरण कार्य किया जायेगा। उन्होंने प्रमंडल के सभी उप विकास आयुक्त को जल-जीवन हरियाली योजना को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर क्रियान्वयन करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा कि यह अभियान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता सूची में शामिल है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image