Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड सरकार के कई विभागों में जलाई जा रही फाइलें : सरयू

रांची 26 दिसंबर (वार्ता) झारखंड में इस बार के विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर तत्कालीन मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी रघुवर दास को शिकस्त देकर राष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर सुर्खियों में आए पूर्व मंत्री सरयू राय ने आज आरोप लगाया के राज्य के कई विभागों की महत्वपूर्ण फाइलों को जलाया जा रहा है।
श्री राय ने इस संबंध में राज्य के मुख्य सचिव डॉ. डी. के. तिवारी को लिखे पत्र में कहा है, “मेरे विश्वसनीय सूत्रों ने मुझे बताया है कि आपराधिक अनुसंधान विभाग (सीआईडी) और विशेष शाख में औपचारिक और अनौपचारिक रूप से आती रही शिकायतों से संबंधित फाइलों में से चुन-चुन कर फाड़े और जलाए जा रहे हैं। सीआईडी और विशेष शाखा के साथ ही फाइलों को फाड़ने और जलाए जाने का सिलसिला पथ निर्माण विभाग, ऊर्जा विभाग और गृह विभाग में भी चल रहा है।"
पूर्व मंत्री ने पत्र में नए मुख्यमंत्री के पद भार संभालने तक मुख्यमंत्री सचिवालय में ताला लगा दिये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के कुछ अधिकारी फाइलें घर भी ले गए हैं। इन विभागों और सचिवालय पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन विभागों में महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित कागजातों नष्ट किए जा रहे हैं।
सूरज
वार्ता
image