Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में खेल के लिए बेहतर माहौल बनाने की जरूरत : रवींद्र

दुमका 13 जनवरी (वार्ता) झारखंड के विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने राज्य में खेल के लिए बेहतर माहौल बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए आज कहा कि वैश्विक युग में राज्य के युवा विभिन्न खेलों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने इलाके को गौरवान्वित कर सकते हैं।
श्री महतो ने यहां आयोजित द्वितीय अखिल भारतीय आमंत्रण शतरंज प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड खनिज संपदा सम्पन्न राज्य है वहीं इस राज्य के कई खिलाड़ी विभिन्न खेलों में अव्वल प्रर्दशन कर देश को गौरवान्वित करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को पठन-पाठन के साथ-साथ विभिन्न खेल के प्रति प्रेरित करने की आवश्यकता है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि खेल के प्रति युवाओं को आकर्षित करने के लिए बेहतर माहौल और उन्हें समुचित सुविधा मुहैया कराने की दिशा में पहल की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल से व्यक्तित्व में निखार लाया जा सकता है। संताल परगना सहित राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अव्वल प्रर्दशन करने में सफल होते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य की उपराजधानी दुमका में खेल के लिए बेहतर माहौल बनाने और विभिन्न खेलों की प्रतिमा को उभारने की दिशा में पहल किया जायेगा।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image