Friday, Apr 26 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कनहर बराज परियोजना के काम निर्धारित समयसीमा में हों पूर्ण : मुख्य सचिव

रांची 14 जनवरी (वार्ता) झारखंड सरकार ने राज्य के गढ़वा और पलामू जिलों के खेतों की सिंचाई के लिए बन रही कनहर बराज परियोजना के कार्यों को निर्धारित समयसीमा के अंदर पूरा करने का आज निर्देश दिया।
मुख्य सचिव डॉ. डी. के. तिवारी ने यहां कनहर बराज परियोजना की गतिविधियों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को गढ़वा और पलामू जिलों के खेतों की सिंचाई के लिए बन रही कनहर बराज परियोजना के कार्यों को तेज करने का निर्देश दिया। उन्होंने बराज के सभी प्राथमिक कार्यों की समय सीमा तय की और अधिकारियों को निर्देश दिया कि तय समय सीमा के भीतर अनुपालन सुनिश्चित करें।
डॉ. तिवारी ने छत्तीसगढ़ और झारखंड के जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता को आपस में मिलकर दोनों राज्यों की सीमा पर स्थित जमीन की मालिकाना स्थिति 28 फरवरी तक स्पष्ट कर संयुक्त रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि परियोजना से जुड़ी 58.01 हेक्टेयर जमीन को झारखंड छत्तीसगढ़ की सीमा में मान रहा है लेकिन छत्तीसगढ़ का कहना है कि यह जमीन 79.55 हेक्टेयर है। सीमा रेखा पर स्थित इस जमीन की वास्तविक स्थिति स्पष्ट नहीं होने से भी परियोजना का काम में अपेक्षा के अनुरूप प्रगति नहीं हो पा रही है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image