Friday, Apr 26 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपराधियों के गिरोह का उद्भेदन, 11 गिरफ्तार

रांची 14 जनवरी (वार्ता) झारखंड पुलिस ने आतंक का पर्याय बन चुके अमन श्रीवास्तव गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके 11 सदस्यों को भारी संख्या में हथियार के साथ लातेहार जिले से गिरफ्तार कर लिया है।
दक्षिणी छोटानागपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक अमोल वी. होमकर ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कई जिले में आतंक का पर्याय बन चुके गिरोह का उद्भेदन करने के लिए जारी अनुसंधान के क्रम में इसके एक सदस्य मुकेश कुमार साव उर्फ प्रभात जी के बालूमाथ थाना क्षेत्र में छुपे होने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद कार्रवाई के लिए गठित की गई टीम ने मुकेश को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान उसके खुलासे के आधार पर छापेमारी करने के लिए कई टीम बनाए गए।
श्री होमकर ने बताया कि पुलिस टीम ने छापेमारी कर मुकेश के अलावा इस गिरोह के 10 अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में महमूद मियां, महमूद आलम उर्फ नेपाली, राज्जाक अंसारी, सौरभ सिन्हा उर्फ विक्की वर्मा, अमरजीत पासवान, कुर्बान अंसारी, सुदर्शन नायक, राजेश कुमार मिश्रा, संजय गंझू और अंकित किशोर नाथ शामिल हैं। इन अपराधियों के पास से तीन देसी पिस्तौल, तीन देसी कट्टा, 70 कारतूस, 12 मोबाइल फोन, छह मैगजीन और पांच बाइक बरामद की गई है।
पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि इस गिरोह के खिलाफ रांची, पलामू और लातेहार जिले के अलग-अलग धानों में हत्या, लूट समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार अपराधियों ने दिसंबर 2019 में बालूमाथ थाना क्षेत्र के कोयला कारोबारी युगल गंझू की हत्या के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
सूरज
वार्ता
image