Friday, Apr 26 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टीपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार

डालटनगंज 11 फरवरी (वार्ता) झारखंड की रांची पुलिस की मदद से पलामू जिला पुलिस ने अपनी शादी की तैयारी में जुटा प्रतिबंधित संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के एरिया कमांडर राजेन्द्र कुमार भुइयां उर्फ बादल को गिरफ्तार किया है।
पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने आज यहां बताया कि नक्सली बादल का शादी इसी महीने हजारीबाग में होनी तय है। इसी सिलिसिले में वह खरीददारी करने के लिए रांची गया था। पलामू पुलिस, झारखंड जगुआर और रातू थाने की संयुक्त कार्रवाई में एरिया कमांडर बादल को गिरफ्तार किया गया है। उसकी गिरफ्तारी रातू थाना क्षेत्र के रिंगरोड साइड से चटकपुर जाने वाली सड़क से हुई।
श्री लिंडा ने बताया कि बादल को गिरफ्तारी के बाद जिले के पिपरा थाने में पूछताछ के लिए लाया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी के खिलाफ अलग-अलग थानों में पुलिस के साथ मुठभेड़, हाइवा में आग लगाने, मुखिया को पीटने सहित छह से अधिक मामले दर्ज हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी बादल ने पुलिस को बताया कि वह पलामू जिले के हुसैनाबाद, हैदरनगर और महुदंड एरिया का टीपीसी कमांडर है। उसके हथियारबंद साथी छतरपुर, पिपरा और बिहार के टंडवा, औरंगाबाद के पहाड़ी और जंगलों में भ्रमणशील हैं। उसने बताया कि वर्ष 2015 में जब वह 15 साल का था, उसी समय टीपीसी से जुड़ा था। वह चतरा जिले के सिमरिया का रहने वाला है।
श्री लिंडा ने बताया कि झारखंड के पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) साकेत सिंह की सूचना पर पुलिस को कामयाबी मिली है। प्राप्त इनपुट के आधार पर रांची पहुंचकर पलामू पुलिस ने कार्रवाई की। इसके 10 दिन पूर्व भी श्री सिंह के इनपुट पर पलामू पुलिस द्वारा टीपीसी के सबजोनल कमांडर निशांत को रांची से ही गिरफ्तार किया गया था।
सं सूरज
वार्ता
image