Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टीपीसी को मदद करने वाले दो गिरफ्तार

डालटनगंज 14 फरवरी (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले में हैदरनगर थाना क्षेत्र से पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) को सहयोग पहुंचाने वाले दो लोगाें को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि हुसैनाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि दो टीपीसी समर्थक भदुआ पहाड़ के निकट देखे गए हैं। इस सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस टीम ने भदुआ पहाड़ के आसपास घेराबंदी कर टीपीसी के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार समर्थकों में आमोद यादव और ललन रजवार शामिल है। दोनों के पास टीपीसी का पर्चा बरामद किया गया है। उन दोनों अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार दोनों समर्थक क्षेत्र के ईंट भट्ठा संचालकों, ठेकेदारों और शिक्षकों का मोबाइल फोन नंबर उग्रवादियों को उपलब्ध कराते थे। फोन पर लेवी की मांग के बाद उसे वसूल करने का काम भी ये दोनों करते थे। साथ ही अपने घर मे उग्रवादियों को शरण देने और उन्हें खाना खिलाने का काम भी करते थे। दोनों को मेदिनीनगर केंद्रीय कारा भेज दिया गया है।
सं सूरज
वार्ता
image