Friday, Apr 26 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपहृत स्वर्ण व्यवसायी सकुशल बरामद, नौ अपराधी गिरफ्तार

दरभंगा 21 मार्च (वार्ता) बिहार के दरभंगा जिल में ढाई करोड़ रुपये फिरौती के लिए अपहृत स्वर्ण व्यवसायी को पुलिस ने मुजफ्फरपुर से सकुशल बरामद कर इस अपराध में संलिप्त सुरक्षा एजेंसी चलाने वाले सेना के सेवानिवृत्त जवान समेत नौ अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।
वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दरभंगा जिले में सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के सिंहवाड़ा गांव निवासी स्वर्ण आभूषण व्यवसाई विष्णुदेव भारती के पुत्र रमण कुमार ठाकुर का अपहरण 05 जनवरी 2020 को सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के अतरबेल चौक के निकट से कर लिया गया था और उसके परिजनों से ढाई करोड़ रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी। उन्हाेंने बताया कि इस अपहरण कांड में मुख्य लाइनर की भूमिका अपहृत स्वर्ण व्यवसाई के मित्र रवि रंजन कुमार ने निभाई थी।
श्री राम ने बताया कि मामले की प्राथमिकी दर्ज हाेने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपहृत की सकुशल बरामदगी के लिए टीम का गठन किया गया। टीम ने अनुसंधान के साथ ही छापेमारी शुरू की। इसी क्रम में सटीक इनपुट के आधार पर मुजफ्फरपुर के जीरोमाइल के निकट सेना के सेवानिवृत्त जवान अजय कुमार सिंह के मकान पर छापेमारी कर अपहृत स्वर्ण व्यवसायी को सकुशल बरामद कर लिया गया है। साथ ही इस अपराध में संलिप्त नौ अपराधियाें को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नौ अपराधियों में शिवहर जिले में तरियानी थाना क्षेत्र के सेना के सेवानिवृत्त जवान अजय कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर जिला के गायघाट थाना क्षेत्र के रविरंजन कुमार, मीनापुर थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव निवासी अमरेंद्र कुमार सिंह, काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के सुमन कुमार उर्फ लालबाबू एवं रवि कुमार के साथ शिवहर जिले के तरियानी गांव निवासी नवल सहनी, सीतामढ़ी जिला के बैरगनिया गांव निवासी बबलू झा एवं रुनीसैदपुर गांव निवासी रोहित कुमार शामिल है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास थे एक पिस्तौल, नौ कारतूस, एक खुखरी, दो मोटरसाइकिल, 19 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है।
सं सूरज
वार्ता
image