Friday, Apr 26 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना पीड़ित की मौत के बाद मुंगेर में दहशत

मुंगेर, 22 मार्च (वार्ता) बिहार के मुंगेर जिला निवासी कोरोना संक्रमित एक युवक की आज पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में हुयी मौत के बाद यहां दहशत का माहौल कायम हो गया है और स्वास्थ्य विभाग उसके संपर्क में आये लोगों की तलाश कर रही है।
सिविल सर्जन डॉ. पुरूषोत्तम कुमार ने यहां बताया कि मुंगेर के वासुदेवपुर पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र के चुरम्बा मुहल्ला के युवक सैफ अली (38) की कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अभी से मृतक के घर-पड़ोस के लोगों के साथ-साथ उन होटल संचालकों और चिकित्सकों की सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है जिनलोगों के सम्पर्क में कोरोना संक्रमित पिछले एक सप्ताह तक रहा था। उन्होंने बताया कि मृतक मरीज ने मुंगेर के चार चिकित्सकों से भी चिकित्सीय सलाह ली थी । सैफ अली कतर से मुंगेर अपने गृह जिला करीब पन्द्रह दिन पूर्व लौटा था।
श्री कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने एक टीम गठित कर यह पता लगाने का आदेश दिया है कि कोरोना वायरस के शिकार सैफ नेे पिछलेे एक सप्ताह से खुले रूप में मुंगेर के किन-किन चिकित्सकों से ईलाज कराया ,किन-किन पैथोलोजी में असुरक्षित जांच के क्रम में भ्रमण किया और किन-किन लोगों के सम्पर्क में रहा । इसके अलावा उसने मुहल्ले और परिवार के किन-किन लोगों के बीच समय व्यतीत किया ।
सं.उमेश. सूरज
जारी वार्ता
image