Friday, Apr 26 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रामनवमी एवं नमाज पर भीड़ एकत्र नहीं करने की अपील

भागलपुर, 23 मार्च (वार्ता)बिहार में भागलपुर जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर रामनवमी एवं जुमे की नमाज के मौके पर भीड़ एकत्र नहीं करने की अपील की है।
जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने आज यहां बताया कि इस सिलसिले में शांति समिति एवं दोनों समुदाय के धर्मगुरुओं के साथ हुए बैठक में यह बातें कहीं गई जिसपर सभी ने सहमति भी दी है। जिले में लॉक डाउन का पालन सुचारु रुप से होगा और लोगों की भीड़ एकत्र नहीं होने से कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लग पायेगी।
श्री कुमार ने बताया कि इस संक्रमण के संदिग्ध मरीजों के लिए जिला मुख्यालय स्थित जवाहरलाल भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 130 बेड और कहलगांव एवं नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल मे 30-30 बेड का पृथक वार्ड बनाया गया है। इसके साथ ही उक्त अस्पतालो में नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के सभी प्रखंड एवं पंचायत स्तरों पर सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। वहीं, सभी कर्मियों एवं आमलोगों से सावधानी एवं सतर्कता बरतने की अपील की गई है। राज्य सरकार के बिहार में आगामी 31 मार्च तक लगाये गए लॉक डाउन को सभी हिस्सों में कड़ाके से लागू करने के लिए दंडाधिकारियों के देखरेख में पुलिस बलों की तैनाती की गई है और स्थानीय प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को नजर रखने के लिए कहा गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image