Friday, Apr 26 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नालंदा में सामुदायिक रसोई शुरू

राजगीर 27 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के उद्देश्य से किए गए लॉकडाउन में फंसे लोगों को राहत देने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर नालंदा में सामुदायिक रसोई की शुरुआत कर दी गई है।
देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से लोग अपने घर पर रहने को मजबूर हैं और उनके समक्ष खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है। बिहारशरीफ के बाईपास स्थित एकता शक्ति फाउंडेशन के रसोईघर में आज से खाना बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। पहले दिन 800 लोगों का भोजन तैयार करवाया जा रहा है जबकि इस रसोईघर की क्षमता एक साथ 10000 लोगों के खाना बनाने की है।
इस मौके पर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने सामुदायिक रसोईघर का निरीक्षण करने के बाद बताया कि यहां से खाना बनवाने के बाद संबंधित वार्ड पार्षद की सूची के आधार पर जितनी उन्हें आवश्यकता होगी उन्हें खाना पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी को सख्त निर्देश दिए गए है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए इसी उद्देश्य से यह सामुदायिक रसोई की शुरुआत की गई है। यदि ऐसा कोई व्यक्ति हैं जिनकी सूची नहीं तैयार की गई है उनके साथ कोई दिक्कत हो तो कृपया वे हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं ।
इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ,जिला कल्याण पदाधिकारी सुशील कुमार सिंह ,जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्यान भोजन योजना शंकर प्रिय ,प्रखंड मध्यान भोजन प्रभारी शशि रंजन कुमार के अलावे कई अधिकारी और किचन के प्रबंधक अरविंद कुमार मौजूद थे।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image