Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में बाहर से आने वालों को रहना होगा क्वारंटाइन सेंटर में : उपायुक्त

दुमका, 30 मार्च (वार्ता) झारखंड में दुमका जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी बंदी (लॉक डाउन) के दौरान अन्य राज्यों एवं जिले से आने जिलावासियों के लिए चिकित्सकीय जांच के बाद क्वारंटाइन सेंटर में रहने की व्यवस्था की है।
दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने आज यहां बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर अन्य राज्यों एवं जिलों से आने वाले दुमकावासियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक चिकित्सीय जांच के साथ क्वारंनटाईन सेंटर में रहने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए बिहार और झारखंड की सीमा से लगे जिले के सरैयाहाट प्रखंड क्षेत्र के हंसडीहा में अवस्थित जवाहर नवोदय विद्यालय, पश्चिम बंगाल की सीमा पर अवस्थित रानेश्वर प्रखंडान्तर्गत रानीश्वर इंटर कॉलेज छात्रावास, शिकारीपाड़ा प्रखंड क्षेत्र के बड़ापुडिया में अवस्थित पीजीटी आवासीय विद्यालय,देवघर जिले की सीमा पर अवस्थित जरमुंडी प्रखंडान्तर्गत बासुकीनाथ में अवस्थित कौशल विकास केंद्र, जामताड़ा जिले की सीमा पर अवस्थित मसलिया प्रखंडान्तर्गत निश्चितपुर गांव अवस्थित संत जेवियर स्कूल और पाकुड़ जिले की सीमा से सटे गोपीकांदर प्रखंडान्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनों को कोरेंटाईन सेंटर के रूप में चिन्हित किया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि जिले के निवासी जो भी व्यक्ति इस जिले में प्रवेश करेंगे, उन्हें जांच के बाद 14 दिनों तक सीमावर्ती क्षेत्रों में बने क्वारंनटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इस सेंटर में खाने-पीने की बेहतर व्यवस्था की गई है तथा उनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक पुलिस बल भी प्रतिनियुक्त किये जायेंगे।
सं.सतीश
वार्ता
image