Friday, Apr 26 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समस्तीपुर में काेरोना संदिग्ध की मौत

समस्तीपुर 03 अप्रैल (वार्ता) बिहार के समस्तीपुर जिले में शाहपुर पटोरी के एएनएम प्रशिक्षण विद्यालय परिसर में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में आज एक कारोना संदिग्ध की मौत हो गई।
आधिकारी सूत्रों ने यहां बताया कि 42 वर्षीय व्यक्ति जिले के मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के दुबहा बोचहा गांव का रहने वाला था और वह 14 मार्च 2020 को दिल्ली से अपने घर लौटा था। वह यक्ष्मा (ट्यूबरकुलोसिस) रोग से पीड़ित था। वह अपनी नियमित जांच मोहिउद्दीननगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में करवा रहा था। उसे सर्दी-खांसी और बुखार की शिकायत हुई तो पीएचसी ने 28 मार्च को एहतियात के तौर पर उसे एएनएम प्रशिक्षण विद्यालय परिसर में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया। इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई।
सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी क्वारंटाइन केंद्र पहुंचे और मामले की छानबीन की। मृतक का शव समस्तीपुर सदर अस्पताल लाया गया है, जहां चिकित्सकों ने मृतक की स्वाब जांच के लिए सैम्पल पटना भेजा दिया है। जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है या किसी अन्य बीमारी से।
इस बीच मरीज की मौत के बाद सुरक्षा की दृष्टि से मृतक के परिजन समेत उसके गांव के करीब 19 लोगों को समस्तीपुर के शाहपुर पटोरी स्थित क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती कराया गया है। भर्ती सभी लोगों की स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों द्वारा जांच की जा रही है।
सं सूरज शिवा
वार्ता
image