Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हिंदपीढ़ी मामले में कार्रवाई नहीं होने से सुरक्षा बलों का मनोबल टूट रहा : भाजपा

रांची, 17 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना हॉटस्पॉट बने हिंदपीढ़ी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों पर हुए पथराव की घटना की कड़ी निंदा करते हुए आज कहा कि मामले में उपद्रवियों पर कार्रवाई नहीं कर राज्य सरकार अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस का मनोबल तोड़ रही है।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यहां कहा कि अर्द्धसैनिक बल और पुलिस के जवान तमाम विषम परिस्थिति में अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। जवानों पर हमला करने वालों पर हेमंत सोरेन सरकार कार्रवाई नहीं कर तुष्टीकरण की पराकाष्ठा का परिचय दे रही है। ऐसा लगता है कि हेमंत सरकार ने असामाजिक तत्वों के सामने घुटने टेक दिया है।
श्री शाहदेव ने कहा कि हिंदपीढ़ी में हुए हंगामे के बाद इलाके के एक तथाकथित नेता ने लॉक डाउन का उल्लंघन करके लगभग 200 लोगों की मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रशासन से माफी बात कही है। यदि राज्य सरकार ने दबाव देकर प्रशासन से ऐसा कराया है तो यह शर्मनाक है और इससे सुरक्षा बलों का मनोबल टूटेगा ।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मामले में जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है वही जिला प्रशासन के साथ बैठकर शांति और अमन की बात कर रहे हैं। एक तरफ तो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले लोगों को जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन अर्धसैनिक बलों और पुलिस पर हमला करने वाले अभी भी खुले घूम रहे हैं।
सतीश
वार्ता
image