Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बगहा से दो कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

बगहा,22 मई (वार्ता) बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के बाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र से शुक्रवार को पुलिस ने दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
बगहा के अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) धर्मेंद्र झा ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने तड़के भारत-नेपाल के अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे बाल्मीकि नगर थाना के गोनौली पंचायत के धूमवातांड गांव में छापामारी कर कुख्यात नक्सली दुर्गेश गिरी उर्फ हरिशंकर गिरी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दुर्गेश गिरी कई नक्सली कांड में संलिप्त रहा है और काफी दिनों से फरार था।
श्री झा ने बताया कि दूसरी ओर इसी थाने के बनकटवा जीतपुर गांव में भी छापेमारी कर एक अन्य कुख्यात नक्सली रामकुमार उर्फ रामू उर्फ रमन जी को भी पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के क्रम में नक्सलियों ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार इन दोनों नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में बगहा जेल भेजा जा रहा है। इन दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी को पुलिस अपनी बहुत बड़ी कामयाबी मान रही है।
उल्लेखनीय है कि भारत नेपाल सीमा से लगे घने जंगलों के लगे गोनौली पंचायत समेत अन्य कई गांवों में नक्सलियों ने पिछले दिनों से कई घरों पर नक्सली पर्चा चिपकाने, कई वाहनों में तोड़फोड़ कर आग लगाने और पूर्व मुखिया की हत्या करने समेत कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया है।
सं.सतीश
वार्ता
image