Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना के खिलाफ जंग में आपदा विभाग को मिलेंगे 50 करोड़ और

पटना 22 मई (वार्ता) बिहार में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में बचाव एवं राहत कार्य के लिए आपदा प्रबंधन विभाग को मुख्यमंत्री राहत कोष से 50 करोड़ रुपये और दिए जाएंगे।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष न्यासी पर्षद की 20वीं बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में मुख्यमंत्री राहत कोष से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी एवं इस क्रम में मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने 19वीं बैठक की हुई कार्यवाही की अनुपालन रिपोर्ट पेश की। उन्होंने बताया कि हर बिंद पर कार्यवाही पूर्ण की गई है। मुख्यमंत्री राहत कोष की लेखा में प्राप्त राशि, वितरित राशि एवं शेष जमा राशि का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से किये जा रहे कार्यों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग को मुख्यमंत्री राहत कोष से 50 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि और देने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जा चुकी अनुग्रह अनुदान राशि की घटनोतर स्वीकृति न्यासी पर्षद द्वारा प्रदान की गयी।
सूरज
जारी (वार्ता)
image