Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना से 126 पॉजिटिव, दो की मौत

पटना 04 जून (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान अलग-अलग जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में 126 लोगों के आने से राज्य में कुल पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 4452 हो गई वहीं दो संक्रमितों की मौत हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग की गुरुवार देर शाम जारी जांच रिपोर्ट में खगड़िया जिले में 12, बांका और मधेपुरा में चार-चार, भागलपुर और गोपालगंज में तीन-तीन, सारण में दो तथा गया, पटना, नालंदा और पूर्णिया में एक-एक समेत कुल 32 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं।
इससे पूर्व जारी बुधवार देर रात की स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 12-12 मामले वैशाली और पूर्णिया जिले में पाए गए हैं। वहीं, नवादा में आठ तथा गोपालगंज, सुपौल, रोहतास और जहानाबाद में सात-सात व्यक्ति पॉजिटिव हुए हैं। इसी तरह पटना और सहरसा में चार-चार, गया, बेगूसराय और भागलपुर में तीन-तीन, नालंदा, समस्तीपुर, अरवल, दरभंगा और जमुई में दो-दो तथा मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, कैमूर, लखीसराया और सीतामढ़ी में एक-एक समेत कुल 94 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं भी शामिल हैं। इस तरह 126 पॉजिटिव मिलने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4452 हो गई है।
इस बीच बेगूसराय और शिवहर जिले के एक कोरोना संक्रमित की मौत से राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। दोनों मृतक वृद्ध थे और पहले से कई गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कोरोना संक्रमण से खगड़िया और बेगूसराय जिले के तीन, वैशाली, सीतामढ़ी, सीवान, पटना और भोजपुर के दो-दो तथा भागलपुर, जहानाबाद, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा, नवादा, जमुई, पूर्वी चंपारण, शिवहर, रोहतास, समस्तीपुर और सारण के एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image