Friday, Apr 26 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कोरोना का कहर, एक दिन में मिले सर्वाधिक 147 पॉजिटिव

रांची, 08 जून (वार्ता) झारखंड के अलग-अलग जिले में सोमवार को वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस की चपेट में 147 लोगों के आने से राज्य में कुल पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 1290 हो गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि प्रदेश की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत अन्य सरकारी एवं निजी जांच केन्द्रों में किये गये स्वाब सैंपल की जांच में सोमवार को 147 रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अबतक मिले रिपोर्ट के अनुसार, चतरा से 17, देवघर से पांच, धनबाद से 19, पूर्वी सिंहभूम और गिरिडीह से एक-एक, गुमला से 15, हजारीबाग से तीन, गढ़वा से पांच, जामताड़ा से नौ, खूंटी से तीन, लातेहार से छह, लोहरदगा से तीन, पाकुड़ से 12, रामगढ़ से दो और सिमडेगा से 46 पॉजिटिव मिले है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण शुरू होने के करीब ढ़ाई माह में सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक मरीज मिले हैं।
सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में इस समय कोविड-19 के 675 से अधिक एक्टिव केस हैं जबकि 590 संक्रमित कोरोना के खिलाफ जंग जीत कर वापस अपने घर लौट चुके हैं। वहीं, वैश्विक महामारी से झारखंड में अबतक छह लोगों की मौत चुकी है। प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों समेत अन्य लोगों की दो मई से वापसी होने के बाद सोमवार तक करीब 1050 नये संक्रमित मिले हैं।
सतीश
जारी वार्ता
image