Friday, Apr 26 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भारतीय मजदूर संघ ने विनिवेश को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

भागलपुर,10 जून (वार्ता) भारतीय मजदूर संघ ने देश की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड जैसे महारत्न कंपनी समेत अन्य सार्वजनिक उपक्रमों में सरकार के विनिवेश के फैसले के खिलाफ बुधवार को भागलपुर के कहलगांव बिजली संयंत्र में धरना - प्रर्दशन किया।
भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध राष्ट्रीय ताप विद्युत मजदूर संघ के सदस्यों एवं कर्मियों ने कहलगांव बिजली संयंत्र के गेट संख्या-दो के समक्ष रोषपूर्ण प्रदर्शन करने के बाद घंटों धरने पर बैठ कर सरकार की गलत आर्थिक एवं श्रम नीतियों पर विरोध जताया।
संघ की कहलगांव संयंत्र इकाई की महासचिव मंजू कुमारी नेयहां कहा कि सरकार के द्वारा एनटीपीसी समेत सार्वजनिक उपक्रमों के प्रति नाकारात्मक रवैये अपनाये जाने के कारण सभी कर्मियों मे काफी रोष है। एनटीपीसी ने अपने स्थापना काल 1975 से आज तक देश की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका निभाने के साथ ही सरकार को करोड़ों रुपये का मुनाफा दिया है बावजूद इसके एनटीपीसी जैसे सार्वजनिक उपक्रमों में विनिवेश कर सरकार उपक्रम के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।
महासचिव ने कहा कि सरकार की ऐसी गलत आर्थिक एवं श्रम नीतियों के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ की ओर से बड़े आंदोलन करने की तैयारी चल रही है। इस आंदोलन में सभी सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मियों एवं सदस्यों की भागीदारी रहेगी।
सं.सतीश
वार्ता
image