Friday, Apr 26 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लॉकडाउन से दुमका में फंसी दिव्यांग किशोरी वापस दिल्ली पहुंची

दुमका, 10 जून (वार्ता) झारखंड में दुमका जिला प्रशासन के सहयोग से लॉक डाउन के कारण करीब तीन माह से नक्सल प्रभावित गोपीकांदर प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में फंसी दिल्ली की रहने वाली 19 वर्षीय दिव्यांग मनीषा कोइराला वापस दिल्ली पहुंची गयी है।
अधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि राजधानी के मालवीय नगर निवासी 19 वर्षीय मनीषा कोइराला 11 मार्च को दुमका जिले के गोपीकांदर क्षेत्र में अपने रिश्तेदार के घर आई थी। लॉकडाउन शुरू हो जाने के कारण किशोरी दुमका में हीं फस गई। मनीषा घर जाने और परिजनों से मिलने के लिए व्याकुल थी। इसी क्रम में किशोरी ने उपायुक्त राजेश्वरी बी से गुहार लगाई ।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने मनीषा को जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती को सुपुर्द किया एवं आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया। पदाधिकारी ने तत्काल मनीषा को विभाग द्वारा संचालित वन स्टॉप सेंटर में रखा एवं खाने पीने एवं रहने की व्यवस्था की।
पदाधिकारियों ने मनीषा के दिल्ली स्थित घर पर सम्पर्क कर उनके रिश्तेदार को सारी जानकारी दी। जिसपर उनकी माता ने बताया गया कि उनकी बेटी दिव्यांग है और झारखंड से वापस लौटने में असमर्थ है। दिव्यांग की मां ने जिला उपायुक्त से उनकी बेटी को दिल्ली भेजवाने का आग्रह भी किया।
उपायुक्त सुश्री राजेश्वरी ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्री भारती को मनीषा कोईराला को उसके घर दिल्ली सकुशल पहुंचाने का निर्देश दिया। उपायुक्त के निदेशानुसार, मंगलवार को एक स्टाफ के माध्यम से पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन से किशोरी को दिल्ली भेज दिया गया जो आज सुबह सकुशल अपने घर पहुंच गयी।
सं.सतीश
वार्ता
image