Friday, Apr 26 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लॉकडाउन को लेकर बिहार सरकार का नहीं है कोई नया निर्देश

पटना 11 जून (वार्ता) बिहार सरकार ने लॉकडाउन को लेकर अफवाह एवं भ्रम की स्थिति को दूर करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने इस संबंध में कोई नया निर्णय नहीं लिया है और केंद्र के पूर्व के दिशा-निर्देश के अनुरूप ही सिर्फ संक्रमण वाले सीमित इलाके (कंटेनमेंट जोन) में लॉक डाउन सख्ती लागू है।
सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार, स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह एवं अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लॉकडाउन के संबंध में बिहार में कोई नया निर्णय नहीं लिया गया है और न ही कोई नया निर्देश दिया गया है । बिहार में गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा 30 मई 2020 को जारी दिशा-निर्देश यथावत लागू हैं। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश को ही राज्य सरकार ने अपनाया है।
श्री अनुपम कुमार ने कहा कि बिहार में पूरे देश की तरह केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही लॉकडाउन किया गया है। कंटेनमेंट जोन का निर्धारण संबंधित जिला के जिलाधिकारी करते हैं और यह इलाका बेहद सीमित होता है। यह इलाका एक अपार्टमेंट या मुहल्ला भी हो सकता है।
शिवा सूरज
जारी वार्ता
image