Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समस्तीपुर-रेल मंडल ने लॉकडाउन में राजस्व प्राप्ति का बनाया रिकार्ड

समस्तीपुर, 13 जून (वार्ता) बिहार में पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल ने लॉकडाउन के दौरान मक्का और चीनी की लोडिंग कर एक करोड़ 23 लाख रुपये राजस्व की प्राप्ति कर रिकॉर्ड बनाया है।
मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि लॉकडाउन में समस्तीपुर रेल मंडल ने पिछले दो महीनों में ट्रैक निर्माण एवं लदान समेत विभिन्न क्षेत्रों मे शत प्रतिशत कार्य पूरा किया है। मंडल के बदलाघाट, सहरसा एवं सरसी स्टेशनों से 151 वैगन मक्का का लदान किया गया जिससे 49.93 लाख रुपये का राजस्व अर्जित किया गया। इसके अलावे मंडल के हरिनगर स्टेशन से 84 वैगन चीनी का भी लोडिंग की गई और इस लदान से 73 लाख आठ हजार रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई।
श्री माहेश्वरी ने बताया कि कोरोना काल में समस्तीपुर, दरभंगा एवं सहरसा समेत मंडल मे लगभग चार सौ श्रमिक स्पेशल ट्रेनें आई। ट्रेनों के जरिए करीब पांच लाख प्रवासी मजदूर बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचे। रेलकर्मियों के अथक प्रयास से मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा-जयनगर रेल खंड पर विधुतीकरण का कार्य पूरा कर रिकार्ड बनाया गया।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने लॉकडाउन के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मियों को कोरोना योद्वा का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) मो.जफर आजम, संत राम मीणा, वरिष्ठ मंडल वाणिजय प्रबंधक (डीसीएम) सरस्वती चंद्र, मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी, मंडल वाणिज्य प्रबंधक (डीसीएम) प्रसन्न कुमार और सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक पी.आर.पी.सिंह समेत रेलवे के कई अधिकारी भी उपस्थित थे।
सं प्रेम सतीश
वार्ता
image