Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में कोरोना के मिले 193 नये मामले, कुल संक्रमित 6289

पटना 13 जून (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 193 नये मामले मिलने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6289 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार देर शाम यहां बताया कि शिवहर जिले में 25, मधुबनी में 21, पश्चिम चंपारण में नौ, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में पांच-पांच, कैमूर और गया में चार-चार, अररिया, सुपौल, मुंगेर, सीवान और खगड़िया में तीन-तीन, किशनगंज, कटिहार, सारण और भागलपुर में दो-दो तथा रोहतास, पटना, गोपालगंज, बांका और नालंदा में एक-एक समेत 106 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें चार बच्चा और सात महिलाएं शामिल हैं।
इससे पूर्व जारी शुक्रवार देर रात की रिपोर्ट में बांका में कोरोना के सबसे अधिक 15 मामले पाए गए हैं। साथ ही पटना में 14, पूर्णिया में 13, भागलपुर में 12, भोजपुर और औरंगाबाद में छह-छह तथा सीतामढ़ी में पांच लोग संक्रमित हुए हैं। इसी तरह रोहतास जिले में तीन, सीवान, नवादा और किशनगंज में दो-दो तथा दरभंगा, जहानाबाद, बक्सर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, मधेपुरा और किशनगंज में एक-एक समेत कुल 87 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने की पुष्टि हुई है, जिनमें दो बच्ची, दो बच्चा और नौ महिलाएं शामिल हैं। इस तरह 193 लोगों के संक्रमण का शिकार होने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6289 हो गई है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image