Friday, Apr 26 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा से विशेष अभियान में शराब के सात धंधेबाज गिरफ्तार

दरभंगा, 19 जून (वार्ता) बिहार के सभी जिलों में शराब तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत दरभंगा जिला पुलिस ने एक महिला समेत सात धंधेबाज को गिरफ्तार कर देशी-विदेशी शराब जब्त की है।
विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि सूचना के आधार पर बालू घाट निवासी गुड्डू महतो के घर पर आज तड़के छापेमारी कर भारी मात्रा में नेपाली एवं विदेशी शराब बरामद की गयी। मौके पर से दस बैग में रखी 1300 बोतल नेपाली शराब और 24 बोतल नेपाल निर्मित बीयर बरामद किये गये हैं। इनके अलावा घर के विभिन्न जगहों पर रखे विभिन्न ब्रांडों के 362 बोतल विदेशी शराब भी मिली है। श्री सिंह ने बताया कि छापेमारी की भनक लगते ही गृहस्वामी गुड्डू महतो फरार हो गया जबकि उसके तीन साथी गिरफ्तार कर लिए गए। इनमें सिकंदर यादव, मुकेश कुमार महतो एवं रिशु कुमार शामिल हैं। इनके पास से बरामद तीन मोबाइल के कॉल डिटेल्स के आधार पर सप्लायर एवं अन्य ग्राहकों की तलाश की जा रही है।
वहीं, जिले के पतौर सहायक थाना क्षेत्र से उघरा गांव के नीमा टोला से बेचन मुखिया को पांच लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बसहा गांव से पुलिस ने युवक अमित कमती को दस लीटर विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।
उधर, जिले के हायाघाट थाना क्षेत्र के छोटकी बरछीया गांव निवासी महिला सकीलिया देवी के घर से पांच लीटर देसी और रामप्रीत मुखिया के घर से दस लीटर देसी शराब जब्त की गयी है। मामले में दोनों गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, रईयाम थाना क्षेत्र में देसी शराब बनाने वाले 50 से अधिक भठ्ठियों को ध्वस्त किया गया है। इस दौरान 450 लीटर अर्द्धनिर्मित शराब को नष्ट कर दिया गया है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image