Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सर्वदलीय बैठक में राजद और आप को आमंत्रित नहीं करने पर सरकार की भर्त्सना

पटना 19 जून(वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शमायले नवी ने चीन के मुद्दे पर चर्चा के लिए आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को आमंत्रित नहीं किए जाने पर केंद्र सरकार की तीव्र भर्त्सना की है ।
श्री नवी ने शुक्रवार को यहां कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने चीन जैसे संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में राजद और आप को आमंत्रित नहीं कर यह साबित कर दिया है कि वह ऐसे महत्वपूर्ण मसले पर भी गंभीर नहीं है । उन्होंने कहा कि राजद बिहार में सिर्फ मुख्य विपक्षी पार्टी ही नहीं है बल्कि बिहार विधानसभा में भी सबसे बड़ी पार्टी है। इसके साथ ही राज्यसभा में भी उसके पांच सदस्य हैं । इसके बावजूद उसे बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाना शर्मनाक है ।
पूर्व मंत्री ने कहा कि राजद और आप को बैठक के लिए आमंत्रित नहीं कर मोदी सरकार ने इस मत को और भी दृढ़ कर दिया है कि उसका लोकतांत्रिक प्रक्रिया में कोई विश्वास नहीं है और वह सिर्फ इसका दिखावा करती है । वह अपनी हठधर्मिता से देश को चलाना चाहती है ।
शिवा
वार्ता
image