Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बुंडू के पूर्व बीडीओ होंगे बर्खास्त

रांची, 24 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची जिले के बुंडू प्रखंड के तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) ललन कुमार को सेवा से बर्खास्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।
श्री सोरेन ने बुधवार को पदाधिकारी को सेवा से बर्खास्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। श्री कुमार वर्तमान में निलंबित चल रहे हैं।
श्री कुमार के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के तहत टुंगरी को हरा-भरा करने के लिए सरकारी जमीन पर वृक्षारोपण की योजना में विधिवत स्वीकृत्यादेश एवं योजना कोड जिला प्रशासन से प्राप्त होने के पूर्व ही योजना के कार्यान्वयन के लिए कार्य आदेश स्वयंसेवी संस्थाओं को निर्गत कर दिया जो निर्धारित प्रक्रिया एवं आदेश का उल्लंघन है।
निलंबित पदाधिकारी के खिलाफ ग्रामीण विकास विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के विरुद्ध गैर सरकारी संस्थानों को जिला के आदेश स्वीकृत और अनुमोदन प्राप्त किए बगैर कार्यकारी एजेंसी के रूप में नामित करना और एजेंसी चयन में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के प्रबंध परिषद का पूर्व अनुमोदन प्राप्त नहीं करने का भी आरोप है।
सतीश सूरज
वार्ता
image