Friday, Apr 26 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार सरकार ने भी चीन की कम्पनियां का किया बहिष्कार, पुल निर्माण की निविदा की रद्द

पटना 28 जून (वार्ता) बिहार सरकार ने भी चीन की कम्पनियां का बहिष्कार करते हुए महात्मा गांधी सेतु के समानांतर गंगा नदी पर बनने वाले पुल की निविदा को रद्द कर दिया है ।
राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने रविवार को यहां बताया कि महात्मा गांधी सेतु के समानांतर गंगा नदी पर बनने वाले पुल की निविदा को रद्द कर दिया है । जिन कॉन्ट्रैक्टर का चयन पुल निर्माण के लिए किया गया था, इसमें शामिल चार कॉन्ट्रैक्टर में से दो के पार्टनर चीन के थे। मंत्री ने कहा कि उन्होंने उन लोगों से कहा था कि वे अपने पार्टनर को बदल दें, लेकिन वे इस बात पर राजी नहीं हुए । इसके बाद निविदा को रद्द कर दिया गया। अब फिर से इसके लिए निविदा आमंत्रित की जायेगी ।
गौरतलब है कि गांधी सेतु के समानांतर 5.6 किलोमीटर लंबा पुल के अलावा 4 अंडरपास, एक रेल ओवर ब्रिज, 1580 मीटर लंबा पुल, 4 छोटे पुल, 5 बस शेल्टर और 13 रोड जंक्शन बनाए जाने हैं । इस पूरे प्रोजेक्ट को साढ़े तीन साल में पूरा किया जाना है और इसकी लागत करीब 29.26 अरब रुपए है। इस प्रोजेक्ट के लिए बोली लगाने वालों में चीन की हार्बर इंजीनियरिंग कंपनी और शांक्सी रोड ब्रिज कंपनी शामिल थीं।
शिवा
वार्ता
image