Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पीएमएवाई ग्रामीण की राष्ट्रीय रैंकिंग में रामगढ़ जिला दूसरे स्थान पर

रामगढ़, 09 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत आवासों का निर्माण पूर्ण करने की राष्ट्रीय रैंकिंग में झारखंड के रामगढ़ जिले को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।
उपविकास आयुक्त संजय सिन्हा ने यहां बताया कि गुरुवार को जारी राष्ट्रीय रैंकिंग के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत प्रथम चरण वर्ष 2016-19 में रामगढ़ जिला को 7144 आवास निर्माण का लक्ष्य प्राप्त था, जिनमें से 6983 आवास पूर्ण कर रामगढ़ जिला पूरे देश में दूसरे स्थान पर है।
श्री सिन्हा ने कहा, “रामगढ़ जिले का राष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरा स्थान प्राप्त करना हमारे लिए गर्व की बात है। इसके लिए उन्होंने लगातार मेहनत कर रामगढ़ को यह उपलब्धि हासिल कराने वाले तमाम अधिकारियों एवं कर्मियों को शुभकामनाएं दी।”
उप विकास आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सामाजिक-आर्थिक एवं जातीय जनगणना के आंकड़ों के आधार पर लगातार जिले अंतर्गत सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को आवास उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए जिले के अधिकारियों, कर्मियों, पंचायत सेवकों, पंचायत स्वयं सेवकों द्वारा नियमित अंतराल पर लाभुक तक पहुंच कर उनके आवास निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने का कार्य किया जाता है।
सं सूरज सतीश
वार्ता
image