Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में आंध्र प्रदेश के ट्रक चालक से बीस लाख लूट मामले चार गिरफ्तार

दुमका 13 जुलाई (वार्ता) झारखंड की दुमका जिला पुलिस ने पश्चिम बंगाल के पालगंज से मछली बिक्री का पैसा लेकर जा रहे ट्रक मालिक सह चालक से बीते दिनों बीस लाख रुपये की लूट के मामले का खुलासा करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लूट की राशि में से 10.48 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं।
पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 27 जून की सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के साहेबगंज-दुमका-गोविन्दपुर मुख्य पथ पर नेतुरपहाड़ी रेलवे पुल के निकट आंध्र प्रदेश निवासी मछली ट्रक मालिक सह चालक हमद शरीफ से मारपीट कर कार एवं मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात अपराधियों ने बीस लाख रुपये लूट लिये थे। हमद शरीफ पश्चिम बंगाल के पालगंज में मछली उतार कर व्यवसायी से बीस लाख रुपये नकद लेकर आंध्र प्रदेश लौट रहा था। इस सिलसिले में हमद की लिखित शिकायत पर मुफस्सिल थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 394 के तहत अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध कांड संख्या 90/2020 दर्ज किया गया था।
श्री लकड़ा ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने इस कांड पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व में तीन टीम का गठन कर अनुसंधान शुरू करने के साथ ही पश्चिम बंगाल, बिहार एवं झारखंड के कई जिले में सघन छापामारी शुरू की गयी। पुलिस टीम ने झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल की पुलिस के बीच समन्वय बनाकर तकनीकी सहयोग और गहन अनुसंधान के क्रम में मामले के बारे में सटीक जानकारी मिली।
सं सूरज सतीश
जारी (वार्ता)
image