Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नेपाल सशस्त्र प्रहरी बल की फायरिंग में भारतीय युवक घायल

किशनगंज, 19 जुलाई (वार्ता) भारत-नेपाल सीमा से लगे बिहार में किशनगंज जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र में पिलर संख्या 152 के निकट नेपाल सशस्त्र प्रहरी बल (एपीएफ) की फायरिंग में एक भारतीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि पीलर संख्या 152 के समीप खुली सीमा होने से नेपाल क्षेत्र में मवेशी ढूंढने गए भारीतय युवक पर शनिवार देर शाम नेपाल सशस्त्र प्रहरी बल के जवानों ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में माफिया टोला निवासी 25 वर्षीय जितेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को किशनगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उसे पूर्णिया रेफर कर दिया।
पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में पुलिस भी इस मामले की जांच में जुट गई है। हर बिंदु पर जांच की जा रही है। घायल का इलाज अभी पूर्णिया में चल रहा है। उन्होंने कहा, “माफिया टोला के लोगों का कहना है कि वे अपने मवेशियों की तलाश कर रहे थे, जब उन पर फायरिंग हुई। हमने नेपाल पुलिस से बात की है। मामला अभी शांतिपूर्ण है। आगे की जांच जारी है।”
एसएसबी 12वीं बटालियन के समादेष्टा ललित कुमार ने बताया कि नेपाल एपीएफ का कहना है कि उनके जवानों ने पशु तस्कर होने के संदेह पर फायरिंग की है। उन्होंने कहा कि हर बिंदु पर जांच की जा रही है।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image