Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा : बाढ़ में ‘जुगाड़’ तकनीक से बनी नाव से गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल

दरभंगा, 21 जुलाई (वार्ता) बिहार के दरभंगा जिले में बाढ़ग्रस्त केवटी प्रखंड के असराहा गांव की एक गर्भवती महिला को ग्रामीणों ने जुगाड़ तकनीक से बनाई गई नाव के जरिए किसी तरह अस्पताल पहुंचाया।
दरभंगा के केवटी प्रखंड के असराहा गांव और आस पास के इलाके में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसी दौरान आठ माह की गर्भवती महिला रुखसाना परवीन के पेट में तेज दर्द शुरू हो गया। बाढ़ के पानी में घिरे होने के कारण सड़क डूब चुकी थी और करीब तीन फुट से अधिक पानी होने के कारण घर से निकलना मुश्किल था।
बाढ़ के पानी के बीच घिरी एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने का जब कोई साधन नहीं मिला तो परिवारवालों ने जुगाड़ तकनीक से नाव बनाई और किसी तरह गांव से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया।
महिला की मां कनीजा खातून ने बताया कि बाढ़ का पानी उनके घर तक पहुंच चुका है। बेटी की हालत बिगड़ी तो किसी तरह ट्यूब के सहारे पानी पार कर अस्पताल आये और इलाज कराया है। लेकिन अब भी बेटी को दर्द हो ही रहा है। पंचायत में केवल एक ही नाव जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराई है, जिससे काफी असुविधा हो रही है।
इस बीच जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने मामले के संज्ञान में आने के बाद मौके पर अधिकारियों को भेजकर स्थिति का जायजा लेने को कहा है और तत्काल वहां मोटर बोट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
सं सतीश सूरज
वार्ता
image