Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जमशेदपुर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

जमशेदपुर, 23 जुलाई (वार्ता) झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर न्यायालय के अधिवक्ता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता प्रकाश यादव हत्याकांड मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मास्टरमाइंड समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पूर्वी सिंहभूम के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. एम. तमिल वानन और पुलिस अधीक्षक (नगर) सुभाष चंद्र जाट ने गुरुवार को यहां बताया कि मामले में मास्टरमाइंड अमुल्यो कर्मकार, राम रविदास उर्फ छोटकू और विश्वनाथ मुंडा उर्फ जीतू को गिरफ्तार किया गया है, जो जमशेदपुर के बिरसानगर इलाके के रहने वाले हैं। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त लोहे का रॉड, करीब बीस हजार रुपये समेत अन्य सामान मिले हैं।
डॉ.वानन ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने घटना में संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत दुश्मनी के चलते दो अन्य के साथ वारदात को अंजाम दिया है। पूछताछ के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
उल्लेखनीय है कि 21 जुलाई की रात जिले के बिरसा नगर थाना क्षेत्र में बिरसानगर जोन-एक निवासी भाजपा कार्यकर्ता सह वकील 40 साल के प्रकाश यादव की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में मृतक के बड़े भाई ने 22 जुलाई को संबंधित थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी। दर्ज कराया था। मामले में एसएसपी ने श्री जाट के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया था।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image