Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटना के बड़े अस्पतालों की ऐसी दुर्गति पहले कभी नहीं : कांग्रेस

पटना 26 जुलाई (वार्ता) बिहार कांग्रेस ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लेकर दिये गये बयान कि पंद्रह साल के कार्यकाल में राज्य में अस्पताल क्यों नहीं बनवाये पर गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा कोटे के स्वास्थ्य मंत्रियों के अधीन पटना के बड़े अस्पतालों की ऐसी दुर्गति पहले कभी नहीं हुई।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शामायले नवी ने रविवार को यहां कहा कि बिहार में पिछले लगभग 15 वर्ष से स्वास्थ्य विभाग भाजपा कोटे के मंत्रियों के पास ही रहा है, साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भी बिहार से भाजपा के ही पास है तो उन्होंने प्रदेश में अस्पताल क्यों नहीं बनवाये। उन्होंने कहा कि पटना के बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थन (एम्स), पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच), नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) और इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) इससे पहले ऐसी दुर्गति कभी नहीं हुई थी।
श्री नवी ने कहा कि इन बड़े अस्पतालों की दुर्गति का ही परिणाम है कि कोविड-19 महामारी की विषम परिस्थिति में कोरोना के मरीज इन अस्पतालों का चक्कर काट-काटकर मर रहे हैं लेकिन कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि जब पटना के प्रमुख अस्पतालों की यह स्थिति है तो अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय अस्पतालों की क्या स्थिति होगी समझा जा सकता है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image