Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना : बिहार में एक दिन में हुई 50 हजार से अधिक सैंपल की जांच

पटना 05 अगस्त (वार्ता) बिहार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी निरंतर प्रयासों के तहत पिछले चौबीस घंटे के दौरान पहली बार स्वाब सैंपल जांच का आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंच गया।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने कृषि, मत्स्य एवं पशुपालन विभाग के सचिव डॉ. एन. सरवन कुमार, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्र डू और अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सैेंपल जांच की संख्या बढ़ाने के निरंतर निर्देशों के आलोक में स्वास्थ्य विभाग की गंभीर पहल के तहत पहली बार प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई । उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में बिहार में 51924 सैम्पल की जांच की गयी है और अब तक की गयी कुल जांच की संख्या सात लाख 39 हजार 78 है।
श्री अनुपम कुमार ने बताया कि राज्य में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 के 2701 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64732 हो गई है। इस दौरान 1610 संक्रमितों के ठीक होने से अब तक स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 42370 हो गया है। बिहार में स्वस्थ होने वालों की दर 65.45 प्रतिशत है। वर्तमान में राज्य में कोरोना के 21992 एक्टिव मरीज हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जांच की संख्या बढ़ने से पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ी है लेकिन जब स्वस्थ होकर लोग डिस्चार्ज होने लगेंगे तो रिकवरी रेट में वृद्धि होगी।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image