Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू में लॉज में प्रेमी जोड़े ने किया आत्महत्या का प्रयास, युवती की मौत

डालटनगंज, 05 सितंबर (वार्ता) झारखंड में पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के बारालोटा लॉज में एक प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या का प्रयास किया, जिसमें युवती की मौत हो गयी जबकि नाबालिग प्रेमी की हालत गंभीर रूप बनी हुई है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) संदीप कुमार गुप्ता ने शनिवार को यहां बताया कि हजारीबाग जिले की युवती और गढ़वा के नाबालिग लड़के के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से प्यार हुआ था। हजारीबाग से दो सितम्बर को लड़की रांची आयी थी, जहां से उसका प्रेमी उसे मेदिनीनगर ले आया। लड़की लड़के से शादी करना चाहती थी जबकि युवक नाबालिग होने की बात कहकर ऐसा करने से इंकार कर रहा था।
श्री गुप्ता ने बताया कि शादी में आ रही परेशानियों को देखते हुए प्रेमी जोड़े ने एकसाथ मरने का निर्णय लिया। प्रेमी जोड़े ने पहले चूहे मारने की दवा खायी लेकिन उनकी मौत नहीं हुई। इसके बाद प्रेमी जोड़े ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया जिसमें लड़की की मौत हो गयी। लड़के की लंबाई अधिक होने के कारण वह फंदे पर पूरी तरह नहीं लटक सका, जिससे उसकी जान बच गयी है। हालांकि, सदर अस्पताल में लड़का भर्ती है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
मृतक लड़की की पहचान हजारीबाग जिला के पेलावल थाना क्षेत्र के रोमी निवासी मोहम्मद उमर खान की 24 वर्षीय पुत्री सलीना यासमीन के रूप में हुई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार देर शाम लॉज पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा। इसके बाद मेदिनीनगर पहुंचे मृतका के भाई को शव सौंप दिया गया।
सं सतीश सूरज
वार्ता
image