Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किसानों को भ्रमित कर रहा है विपक्ष : सुनील सोरेन

दुमका, 01 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सुनील सोरेन ने कृषि विधेयक के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुद्दाविहीन विपक्ष किसानों के व्यापक हित में बनाए गए कानून को लेकर किसानों को दिग्भ्रमित कर रहा है।
श्री सोरेन गुरुवार को यहां कहा कि पिछले 70 साल से कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल किसानों के साथ अन्याय और शोषण करते रहे हैं। श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा नीत सरकार किसानों को आजादी दिलाने के उद्देश्य से ऐतिहासिक कदम उठाया है, जिसे विपक्ष नहीं पचा पा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने पहले कार्यकाल से किसानों के हितों के प्रति प्रतिबद्ध रही है और किसानों को लुभाने वाली घोषणाओं के बजाय कृषि क्षेत्र को समृद्ध और किसानों को सशक्त बनाने की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया है।
सांसद ने दावा किया कि केन्द्र सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य और संकल्प को धरातल पर उतारने की दिशा में अनेक कदम उठाए हैं। हाल में संसद में पारित कृषि सुधार विधेयकों से 70 साल बाद देश के अन्नदाताओं किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त होने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इसके साथ ही उन्हें अपनी उपज को इच्छनुसार मूल्य पर कहीं भी बेचने की आजादी मिलेगी।
सं सतीश सूरज
वार्ता
image