Friday, Apr 26 2024 | Time 11:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रांची : जैप, पंचायत सचिव और होमगार्ड के नव चयनित अभ्यर्थियों का धरना खत्म

रांची, 23 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव की ओर से गठित पार्टी की समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को राजधानी रांची के मोरहाबादी में करीब बीस दिन से धरना पर बैठे झारखंड सशस्त्र पुलिस सामान्य आरक्षी, गृह रक्षा वाहिनी के नव चयनित अभ्यर्थियों और पंचायत सचिव सह लिपिक के चयनित अभ्यर्थियों से मुलाकात कर उनकी मांगों के समर्थन में सरकार से बातचीत कर समस्या के समाधान का भरोसा दिलाते हुए धरना को समाप्त कराया।
कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मोरहाबादी पहुंच कर वहां धरने पर बैठे अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उनकी मांगों के समर्थन में सरकार से बातचीत कर समस्या के समाधान का भरोसा दिलाते हुए धरना को समाप्त कराया।
झारखंड सशस्त्र पुलिस के अभ्यर्थियों ने बताया कि वर्ष 2013 में उन्होंने लिखित परीक्षा दी थी जिसमें अच्छे अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण हुए थे। परीक्षा की प्रथम सूची वर्ष 2015 में निकाली गयी। द्वितीय मेधा सूची संबंधी सभी प्रक्रिया पूर्ण कर उसे प्रकाशित होने पर रोक लगा दिया। जिस कारण सभी सफल अभ्यर्थियों का भविष्य बिल्कुल ही अंधकारमय हो चुका है।
वहीं, गृह रक्षा वाहिनी के नव चयनित अभ्यर्थियों बताया कि साल 2017 में उन सभी का शारीरिक जांच डोरंडा के जैप-1 मैदान में कराया और पुलिस चरित्र सत्यापन भी हो चुका है, वे सभी चयनित उम्मीद है, जिसका रिजल्ट वर्ष 2018 में ही निकल चुका है, लेकिन अभी तक प्रशिक्षण के लिए नहीं भेजा जा रहा है और अब उनकी उम्र सीमा भी समाप्त होने लगी है। इस बहाली में उनलोगों का चार वर्ष से अधिक समय बीत चुका है और इतने लंबे इंतजार के बाद भी उन्हें रोजगार नहीं मिल रहा है, जबकि वे सभी काफी गरीब परिवार से आते है।
विनय सतीश
वार्ता
image